Header Ads

Redmi Note 5 Pro Full Specifications and Features in Hindi

Xiaomi Redmi Note 5 Pro 15 हज़ार रूपये की Price में मिलने वाला अब तक का  Most good phone है. इसका Performance is better, इसकी Battery works for two days. इसमें मौजूद Both cameras work well.

Xiaomi Redmi Note 5 Pro Full Specifications & Features


Redmi Note 5 Pro




कुछ ही सालों में  Xiaomi ने Indian market में अपने लिए एक अच्छी पहचान बना ली है.अब Company market में अपना एक बिलकुल  New Smartphone Xiaomi Redmi Note 5 Pro पेश किया है. These smartphones cost 15 thousand rupees में आपके लिए कैसा रहेगा.



1. Texture & Design: New Design





Redmi Note 4 की चौड़ाई को लेकर कुछ लोगों को इसे Use करने में परेशानी आती थी, लेकिन अब company ने अपने इस 18: 9 aspect ratio in new phone को दिया है, जिसकी weight से अब user को एक लम्बी लेकिन कम चौड़ाई वाली display मिलती है. 5.99-inch 2160x1080 pixel display in Xiaomi Redmi Note 5 Pro मौजूद है.


इस phone के किनारे Thin हैं और इसी weight से इसका  design भी अच्छा दिखाई देता है. इस Phone में Curved back  दी गई है जिसकी weight  से इसे आसानी से पकड़ा जा सकता है. हालाँकि इसे उसी material से बनाया गया है जिससे MiA1 को बनाया गया है. Xiaomi Redmi Note 5 में तो अभी भी Metal unibody नहीं दी गई है. Antenna को Fit करने के लिए इसमें  Plastic in Top and Bottom का Use किया गया है.



Dual rear camera in phone भी bump के साथ आता है. ये अलग से उभरा हुआ नज़र आता है. Flash को Both cameras के बीच में Fit किया गया है.




2. Display and UI




18: 9 display in the device  इसे और दिलचस्प  (Interesting ) बनाती है. अगर हम Xiaomi के अन्य Devices को देखें तो  5.99 inches display उतनी ही अच्छी है. Xiaomi अब भी IPS LCD panel usage कर रहा है जो अच्छे View Angle and Color Produce  करता है. साधारण तौर पर Color उतने ज़्यादा Reliable नहीं हैं, Display warm tone offer करती है जो day to day के उपयोग में काफी अच्छी लगती है.

Touch Response के बारे में हमारी कोई शिकायत नहीं है Redmi Note 5 Pro को सुरक्षा के लिए Gorilla Glass Protection दिया गया है या नहीं. ऐसा लग रहा है कि यह कोई कठोर Glass है लेकिन यह Latest Gorilla Glass Protective नहीं लग रहा है.





MIUI पिछले सालों की तरह इस बार भी उतना ही  colorful लग रहा है. पहली चीज़ हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि आपको Android orio नहीं मिल रहा है. कहीं कहीं  Latest version of operating system का    होना निराशाजनक है. इसके अलावा,  Xiaomi द्वारा हाल ही में किए गए एक Pole से पता चला था कि Customer Only Latest Android  ही नहीं  Prefer करते, बल्कि Stock version of Android on MIUI पसंद करते हैं. हालाँकि, यह Poll company  द्वारा हटा लिया गया था.






MIUI9 some dual apps in Note 5 Pro smartphone और कुछ  Extra space देने की कोशिश करता है. Dual Apps के ज़रिए, User General App in One App और एक के ज़रिए अपना Personal account management कर सकते हैं, जैसे एक काम के लिए और एक घर के लिए आदि. Available in both settings menu हैं.




हमें ऐसा लगता है कि XIAOMI  को यह Phone Android 8.0 and USB Type-C के साथ पेश करना चाहिए था. XIAOMI  का दावा है कि कंपनी देश में नंबर 1 Smartphone brand है.
Xiaomi Redmi Note 5 Pro एक  winner की तरह आता है और इस साल आने वाले सभी Mid-range smartphones  के लिए Standard fixed करता है. यह एक Best phone है जिसे आपको खरीदना चाहिए.



No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।