Header Ads

Redmi Note 5 Full Specifications and Features in Hindi

Redmi Note 5 launches smartphone  होने को लेकर बहुत से लोगों को इंतजार था और इस smartphone को खरीदने के लिए बहुत से लोग इसके Launch होने का इंतजार कर रहे थे। तो अब उन लोगों के लिए एक  good news is to buy the Redmi note 5 smartphone के बारे में काफी लंबे समय से सोच रहे थे, क्योंकि बहुत ही जल्द यह Smartphones indian people के लिए Sale के लिए available हो जाएगा और इस बात की घोषणा Redmi  ने आधिकारिक तौर पर कर दी है।

 Redmi Note 5 Smartphone Specifications & Features  In Hindi 2018


Redmi Note 5




Redmi note 5 redmi के ही  Multi-renowned smartphone Redmi note 4 का ही Upgrade variant है, जो Indian launches in 2017 हुआ था। Redmi note 4 की बात करें तो यह Smartphone india में बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। यही कारण है कि लोग अब Launch of Redmi Note 5  होने का इंतजार कर रहे हैं ओर उम्मीद लगाई जा रही है कि Redmi Note 5 भी Redmi Note 4 की तरह ही बहुत ज्यादा Famous होने वाला है और लोगों को बहुत ज्यादा पसंद भी आने वाला है।

आज के इस पोस्ट में हम आपको Radium Note 5 All the features of the smartphone, specification और इसकी price के बारे में पूरे विस्तार से बताने वाले है। तो चलिए, शुरू करते हैं और जानते हैं Redmi note 5 smartphone के बारे में Redmi Note 5 Redmi के पिछले Smartphone is an upgraded variant of Redmi Note 4.




Redmi note 5 में आपको बहित से Good features देखने को मिलेंगे और यह Redmi note 4 से design के मामले में भी अलग होगा। जल्द ही Launch होने वाला Redmi note 5 price के मामले में 15000 रुपये से कम की Price  में अब तक का Best smartphone होगा। हालांकि इससे पहले भी Many good smartphones launch in Redmi low price  कर चुका है जिसका best उदाहरण Redmi Y1 है, लेकिन Redmi note 5 इन सबसे अलग होगा और There will be lots of features in it too.




अगर Features of Redmi Note 5  की बात करें तो आपको इसमें 5.99 inches large display मिलेगी, जिसका Resolutions 1080x2160 pixels होगा। इसके अलावा Radmi Note 5 gives you 12 megapixel rear camera and 5 megapixel front camera  मिलेगा। 

यह Phone Based on Android Noaga MiUI 9 पर चलता है। Octa-Core Snapdragon 625 Processor in Phone दिया गया है। Phone  को 32 GB and 64 GB storage variants  के साथ Launch किया गया जाएगा। लेकिन Hybrid sim slots in both variants दिया गया है। 32 GB internal storage of 3 GB RAM variant है ओर Phone के There is a 64 GB internal storage of 4 GB RAM variants.




4000 mAh battery in Radmi note 5  है, जो Fast charging को Support करती है। इसमें  Premium Metal Body दी गई है । इसके Cameras के बारे में company का दावा है कि इससे अंधेरे में भी Good quality की Took a picture जा सकेगी। अतः इन फ़ीचर्स को देखते हुए हम यह Smartphone redmi note 5  वाकई में बहुत ही Strong SmartPhone है और इसमें Redmi note 4 के मुकाबले बहुत से अच्छे और Great features are provided.




No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।