Header Ads

Samsung Galaxy A8 Plus Full Specification Features in Hindi

Samsung Galaxy A8+ (2018) यह 35,000 Rupees के Price segment में company की New offer है। company ने अपने Flagship smartphone samsung galaxy s8 और Galaxy Note 8के कई Features को कम दाम वाले Galaxy A series के New smartphone का हिस्सा बनाया है।



Galaxy A8+ (2018)के अहम Live Focus, Face Recognition in Feature Technology, Bixby Voice Assistant और Infinity Display शामिल हैं। Galaxy A8+ (2018) में Android 7.1.1 nouga पर आधारित Samsung Experience 8.5है, यानी user को Customized version of Android का अनुभव मिलता है। यह exclusive तौर पर E-commerce site amazon.in पर मिलेगा।

Samsung Galaxy A8 Plus  Full Specification & features  2018 in Hindi

Samsung Galaxy A8 Plus


शुरुआत में हम आपको Samsung Galaxy A8 + (2018) design के बारे में बताएंगे। यह Phone आपको Galaxy S8 and Galaxy Note 8 की याद दिलाएगा। Reasons Why the Curved Glass, Glass Backpanel and Infiniti Display  हैं। इस device की Thickness 8.3 millimeters है। Handset width 75.7 millimeters है और Length 159.9 millimeters । Phone  की Body  बेहद ही Compact है। 6 inch display होने के बावजूद Phone को हाथों में पकड़ने में दिक्कत नहीं होती। Weight 191g है, देखा जाए तो यह Galaxy S8 Plus से भी ज़्यादा वज़नदार है।




Samsung Galaxy A8+ में 6.0 Inch का  Super AMOLED Full-HD Display है। इसका Resolution 1080x2220 pixels है और Aspect ratio 18.5: 9है। Samsung के मौज़ूदा Flagship device की तरह इस Phone  की Screen also vibrate और पर्याप्त तौर पर Bright है। Viewing angle ठीक-ठाक हैं। Color Reproduction का स्तर भी सटीक है।





Front panel पर ज़्यादातर जगह  display ने ले ली है। इस कारण से आपको Physical or capacitive buttons की जगह On screen button मिलेंगे। screen के ऊपर Dual Selfie Camera Setup है। Samsung के Phone में पहली बार आगे की तरफ Two cameras दिए गए हैं। एक Sensor 16 megapixels का है और Second 8 megapixels का। हमने event के दौरान Phone  के Dual selfie cameras को कुछ देर इस्तेमाल किया, खासकर लाइव Focus Features को। यह portrait mode जैसा ही है, लेकिन performance में वो बात नहीं है।

Foam Recognition Technique ने भी ठीक-ठाक काम किया। यह Low light में भी अलग-अलग Faces की पहचान कर लेता है। Rear camera 16 megapixels का है। यह Sensor F / 1.7 aperture वाला है। इसका मतलब है कि आप Low light में बेहतर Photos की उम्मीद कर सकते हैं। सीमित समय होने के कारण हम Rear camera की ज़्यादा Testing  नहीं कर सके। इसके बारे में हम विस्तार से आपको Review में बताएंगे।




 device का पिछला हिस्सा Glass का है। Curved design के कारण Phone grip अच्छी है। हालांकि, इस पर ऊंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। इसके अलावा Glass backpanel की मजबूती के बारे में भी बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता। Fingerprint sensor rear camera के नीचे जगह मिली है।





Galaxy A8+ (2018) में  Loudspeaker and power button दायीं तरफ हैं। Volume buttons left को जगह मिली है। यहीं पर एक Nano sim के लिए ट्रे भी मौज़ूद है। USB type-c port, microphone और 3.5mm headphone jack  को निचले हिस्से पर जगह मिली है। Top secondary microphone है। यहीं पर दूसरे SIM card and MicroSD card के लिए Slot हैं।



The new Octa-Core Samsung Acne 7885 processor in the Galaxy A8+ (2018)  का Use हुआ है। सर्वाधिक Clock speed 2.2 gigahertz है। बता दें कि Acinos 7885 processor, Samsung का Latest midrange chipset  है। हम इसकी  performance पर कोई  Decision review के दौरान लेंगे। Smartphone 6 GB RAM के साथ आता है। Inbuilt storage 64 GB है और ज़रूरत पड़ने पर 256 GB तक का micro SD card Use करना संभव है।





चौंकाने वाली बात है कि Samsung used Android 7.1.1 Nouga किया है और Android Oro Update के बारे में भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं available है। Android के ऊपर TouchWiz UI of the company की जगह Samsung Experience 8.5 User Interface का इस्तेमाल हुआ है। Samsung Galaxy A8 + (2018) battery is 3500 mAh.


 Samsung Galaxy A8 Plus

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।